थिरकन परिवार मे आपका स्वागत है। * अगर आपकी रुचि सामाजिक और सांस्कृतिक गतिविधियों मे है तो आप हमें ई-मेल करें- thirkan@gmail.com * थिरकन सफलतापूर्वक उत्तर प्रदेश और उत्तराखण्ड़ मे कार्य कर रही है * थिरकन संगीत और नृत्य कार्यशाला का आयोजन करेगी * थिरकन ने बनाया क्लॉथ बैंक * थिरकन ने कराया गरीब कन्याओं का विवाह * थिरकन चला रही है पुलिस के साथ मिलकर परिवारों को एक करने का अभियान *

Website templates

Tuesday, September 1, 2009

स्वाइन फ्लू जागरुकता कैम्प मीड़िया की नज़रों में

स्वाइन फ्लू को लेकर जागरुकता अभियान शुरु करने वाली सामाजिक एंव सांस्कृतिक संस्था "थिरकन" को स्थानीय नागरिकों के साथ-साथ मीड़िया ने भी सराहा है। सोमवार को आगरा के सेन्ट एन्ड्रूज़ स्कूल से शुरु किये गये अभियान की ख़बर को सभी प्रमुख समाचार पत्रों और न्यूज़ चैनल्स ने प्राथमिकता के साथ प्रकाशित और प्रसारित किया है। उल्लेखनीय है कि "थिरकन" प्रदेश की ऐसी पहली सामाजिक संस्था है जिसने स्वाइन फ्लू जैसी गम्भीर बीमारी को लेकर जागरुकता अभियान चलाने की पहल की है।
स्वाइन फ्लू जैसे गम्भीर विषय को लेकर संस्था ने जिला चिकित्सा विभाग के विशेषज्ञों की मदद ली। संस्था के पिछले कार्यों की जानकारी होने पर आगरा के मुख्य चिकित्साधिकारी ड़ा. रामरतन ने "थिरकन" के इस प्रयास की प्रशंसा करते हुये स्वाइन फ्लू का काम देख रहे डिप्टी सीएमओ डा़. हरीश कुमार को इस अभियान मे लगाया। डिप्टी सीएमओ डा. हरीश ने "थिरकन" के साथ अभियान मे भागेदारी की और भविष्य मे इस तरह के कार्यों मे सहयोग देने का आश्वासन भी "थिरकन" को दिया। इस जागरुकता अभियान की ख़बर को दैनिक जागरण, हिन्दुस्तान टाइम्स, आई नेक्स्ट आदि समाचार पत्रों ने खासी जगह दी। इसके अलावा ई-टीवी, ज़ी-यूपी, सी-न्यूज़, डीजी न्यूज़ और फोकस टीवी ने भी स्वाइन फ्लू जागरुकता अभियान की ख़बर को कई बुलेटिन मे प्रसारित किया। "थिरकन" परिवार ने इस अभियान को जारी रखते हुये मीड़िया का आभार प्रकट किया। भविष्य मे नागरिकों और मीड़िया से सहयोग की अपील भी की।

1 comment:

Unknown said...

THIRKAN ki ye koshish yakinan kabil-E-tareef hai. Iske liye aap mubarakbad ke haqdar hain..... keep it up.