थिरकन परिवार मे आपका स्वागत है। * अगर आपकी रुचि सामाजिक और सांस्कृतिक गतिविधियों मे है तो आप हमें ई-मेल करें- thirkan@gmail.com * थिरकन सफलतापूर्वक उत्तर प्रदेश और उत्तराखण्ड़ मे कार्य कर रही है * थिरकन संगीत और नृत्य कार्यशाला का आयोजन करेगी * थिरकन ने बनाया क्लॉथ बैंक * थिरकन ने कराया गरीब कन्याओं का विवाह * थिरकन चला रही है पुलिस के साथ मिलकर परिवारों को एक करने का अभियान *

Website templates

Saturday, January 1, 2011

थिरकन ने गरीबों के साथ मनाया नया साल



वैशाली और कौशाम्बी की झुग्गियों मे रहने वाले लोगों के लिये नये साल का पहला दिन सौगात लेकर आया। प्रख्यात सामाजिक संस्था थिरकन वैलफेयर एसोसिएशन (रजि.)  ने नया साल यहां की झुग्गियों मे रहने वालों के साथ मनाया। थिरकन के सदस्यों ने यूरोप, अमेरिका की मशहूर फैशन डिज़ाइनर और सोशल एक्टिविस्ट सन्जना जॉन के साथ यहां लगभग 250 लोगों को कपड़े और खाने का सामान वितरित किया।

निर्धारित कार्यक्रम के अनुसार थिरकन के स्वंयसेवी शनिवार की दोपहर कौशाम्बी के सेक्टर-14 की झुग्गियों मे पंहुचे और उसके बाद वैशाली सेक्टर-4 की झुग्गियों मे वितरण का काम किया। उनके साथ मशहूर फैशन डिज़ाइनर सन्जना जॉन और पुलिस अधीक्षक (ग्रामीण) कैप्टन एम.एम.बेग भी मौजूद थे। थिरकन क्लॉथ बैंक की ओर से पहले महिलाओं, बच्चों और बाद में पुरुषों को कपड़े वितरित किये गये। बाद मे बच्चों को खाने का सामान वितरित किया गया। इस मौके पर सन्जना जॉन ने थिरकन के कार्यों की सराहना करते हुये कहा कि नये साल की शुरूआत इस से बेहतर नही हो सकती। गरीब और मजबूर लोगों के चेहरों पर मुस्कान लाना ही थिरकन का मकसद है और उसमें हम सभी को शामिल होना चाहिये। गाज़ियाबाद के पुलिस अधीक्षक (ग्रामीण) कैप्टन एम.एम.बेग ने कहा कि थिरकन समाज सेवा, शिक्षा और स्वास्थ जागरुकता को लेकर कई सालों से काम कर रही है। इस तरह के निस्वार्थ काम थिरकन  को दूसरे संगठनों से अलग बना देते हैं। उन्होने दूसरी संस्थाओं को थिरकन से प्रेरणा लेने की सलाह भी दी।

      थिरकन वैलफेयर एसोसिएशन (रजि.) की अध्यक्ष श्रीमती स्नेहलता सिंह ने बताया कि पिछले नौ सालों से उनकी संस्था बिना किसी सरकारी आर्थिक मदद के समाज हित के कार्य कर रही है। संस्था की सचिव और टीवी एंकर नन्दिनी सिंह ने बताया कि त्यौहार हो या कोई पर्व, थिरकन की कोशिश यही रहती है कि उन लोगों के साथ खुशियां बांटी जायें जो गरीब और बेसहारा हैं। उन्होने बताया कि वर्तमान मे संस्था करीब बीस गरीब बच्चों को शिक्षा दिलाने का काम भी कर रही है। ये सारे कार्य संस्था सदस्यों और सहयोगियों की मदद से किये जा रहे हैं। अन्त मे उन्होने लोगों से पुराने कपड़े थिरकन क्लॉथ बैंक को दान करने की अपील करते हुये सभी सहयोगियों और मेहमानों का आभार जताया। कार्यक्रम में संस्था की ओर से बेबी खुशी, श्रीमती प्रियंका सिंह, अमोद कुमार, देशरत्न, स्निगधा शर्मा, श्रीमती नीलम, अनवर अली, सुमन चौधरी, ममता सिद्धार्थ, प्रियंका, साकेत जैन, प्रीति जैन, श्रीमती अन्जना वशिष्ठ, हसीब खान आदि का सहयोग रहा।

1 comment:

Unknown said...

Naye saal ka Lajawab Aagaaz hai. Aap sabhi ko badhai. HAPPY NEW YEAR THIRKAN.

S.Raju